क्या भूत होते है ? Kya bhoot hote he.

क्या भूत होते है ? Kya bhoot hote he.

 क्या भूत होते है ? Kya bhoot hote he. 


टॉपिक सुरु करने से पहले एक  example  देखते है।

Example:-   साइंटिस्ट ने ये पता लगाने के लिये की मनुष्य को भुत से डर कैसे लगता है। इस लिए उन्होंने एक्सपेरीमेन्ट किया। उसके लिए 10 आदमी को लिया। उसको यह पता नही चलने दिया की वो साइंटिस्ट हे। उसमे से 5 लोग को लिया । और कहा , तुम लोगो को एक बंगले की देगभाल करनी है सिर्फ एक रात के लिये। उसके बदले तुम लोगो को एक एक हजार मिलेंगे।

तो पांचो ने कहा ठीक है। में तैयार हूं। अगले दिन ही उन को बुलाया। और पांचो बंगले में गए। रात हुई। आराम से बैठे थे । तो उन सब ने सोचा की एक रात के लिए बंगले में रहने को मिला है । तो क्यों ना पार्टी की जाये। पांचो ने रात भर पार्टी की। ओर सुबह होने पर साइंटिस्ट आये और पूछा केसा रहा कोई प्रोब्लम तो नहीं हुई। सब ने कहा नहीं। उसके बाद साइंटिस्ट ने पाचो को जाने दिया।

Bhoot ki kahani.

उसके अगले दिन दूसरे पांच लोग को लिया । और उसे भी ठीक ऐसे ही कहा । पर साइंटिस्ट ने एक और बात बताई की उस बंगले में एक की खून हो गया है। और उसी बंगले की देगभाल करनी है।

Note:- उस बंगले में किसी का भी खून नहीं हुआ था। खाली एक्सपेरीमेन्ट के लिये कहा।

तो पांचो ने थोड़ा घबराकर कहा ठीक है। और उसके अगले दिन ही उन पांचो लोग को बंगले में जाने को कहा। और पांचो लोग गए । और रात हुई । तो पांचो डर के मारे एक दूसरे का हाथ पकड़ के बैठे थे। क्योंकि साइंटिस्ट ने कहा था कि इस बंगले में खून हो गया है। पांचो बहुत डरे हुए थे । टॉइलेट भी पाचो साथ में जाते थे। और सुबह हुई तो पाचो ने कहा चलो जान बच गई। और साइंटिस्ट आये और उसके सकल देख कर कहा कि ये सब बहुत डरे हुए हे।

और इस एक्सपेरीमेन्ट से साइंटिस्ट को पता चल गया की आदमी को कब , कैसे, और कहा डर लगता है।
 

हम सब जो काम करते हे या हम कही घूमने जाते हे तब हमें डर नहीं लगता । पर कोई आदमी आकर कह दे की उस जगह मत जायो वहा किसी का खून हो गया है या उस जगह की कोई बुराई कर दे तब हमे उस जगह या काम से डर लगने लगता है।

और आप बताओ आप भुत से डरते हो। नीचे  comment करके बताएं।


इसे भी पढ़े।

 👇

Post a Comment

0 Comments